how to get personal loan from aadhar card ?

Spread the love

यदि आपको पर्सनल लोन चाहिए तो आधार कार्ड से कैसे मिलेगा पर्सनल लोन : जानिए पूरी प्रक्रिया

दोस्तों आजकल महगाई के ज़माने में पैसे की सख्त जरूरत है और कोरोना काल के बाद तो लोगो की जरूरत बढ़ गयी है क्यूंकि लोगो की जॉब छूट गयी है और अब उनको पर्सनल लोन चाहिए जिस से वो या तो कुछ खुद का काम कर सके और अपनी फाइनेंसियल जरूरत को पूरा कर सके। इसके लिए लोग बैंको के काफी चक्कर काटते है और काफी लोन एजेंटो के भी चक्कर काटते है लेकिन लोन नही ले पाते।

लेकिन यदि आपके पास आधार कार्ड है और उसमें दी गयी सभी जानकारी सही है तो आप आधार कार्ड से पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर सकते है और पर्सनल लोन ले सकते है। क्यूंकि अब सरकार ने आधार कार्ड को पैन कार्ड से भी जोड़ दिया है इस लिए अब आपकी पर्सनल जानकारी के साथ साथ आपकी बैंकिंग की जानकारी भी आधार कार्ड से जुड़ गयी है ,इसलिए आप आसानी से आधार कार्ड से पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर सकते है आज मैं आपको बताऊंगा की आप कैसे आधार कार्ड से लाखों का पर्सनल लोन ले सकते है और आपको कौनसी प्रक्रिया को फॉलो करना है और कैसे करना है आवेदन ?

INCOME Tax return कैसे भरें , SBI से home loan कैसे मिलेगा ,youtube क्या है और इस से कैसे कमाते है ? , credit card लेने के फायदे

आधार कार्ड से लोन के लिए कौन कौन से जरुरी कागजात के साथ करें आवेदन ?

लोन चाहे कोई सा भी लेना हो उसके लिए सबसे पहले जरूरत होती ही एक बैंक खाते की जो की आप जब खोल पाते है जब आपके पास आधार कार्ड और पैन कार्ड हो ये दोनों कागजात आपके सबसे अहम और महत्वपूर्ण कागजात है। और आपकी के वाई सी के लिए इन दोनों कार्ड का इस्तेमाल किया जाता है। इसलिए आपके पास आपका आधार कार्ड ,पैन कार्ड और आपका बैंक खाता होना जरुरी है। फिर आप आसानी से आधार कार्ड से बैंक में पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर सकते है ।

आधार कार्ड से लोन लेने के लिए आपकी उम्र कितनी होनी चाहिए ?

आपकी कम से कम उम्र 23 साल और अधिकतम उम्र 55 साल होनी चाहिए

कैसे करें आवेदन ?

सबसे पहले जिस बैंक से आपको लोन लेना है उस बैंक की एप्प या वेबसाइट पर जाये और मेरी आपको पर्सनल राय है की आप वेबसाइट पर ही जाये क्यूंकि आजकल काफी फेक एप्प चल रही है जो आपका पर्सनल डाटा लेकर आपकी बची हुई धन राशि भी आपके खाते से खाली कर देंगी ,इसलिए आप वेबसाइट से ही आवेदन करें।
वेबसाइट पर लॉगिन करें और लोन के ऑप्शन पर जाये और आप पर्सनल लोन पर क्लिक करें।
उसके बाद आप वहाँ आप अपनी योग्यता चेक करें की आप पर्सनल लोन लेने के योग्य है या नहीं
जब आपकी योग्यता या पात्रता कन्फर्म हो जाये तो आप अप्लाई नाउ के तब पर क्लिक करें या कही कही अप्लाई फॉर पर्सनल लोन भी आता है इसलिए आप जो भी दोनों में से मिले उस पर क्लिक करें।
इसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म आपके सामने खुल जायेगा आप उसमें अपनी पर्सनल जानकारी अपने रोजगार की जानकारी भरें और अप्लाई करें
उसके बाद बैंक कर्मचारी आपसे फोन पर वेरफिकेशन करेंगे हो सकता है आपसे व्यक्तिगत रूप से मिल भी वेरीफाई करें तो उस प्रक्रिया में बैंक कर्मचारी को सहयोग करें।
बैंक कर्मचारी आपसे फोन पर वेरीफाई करने के बाद आपको अपने आधार कार्ड की कॉपी अपलोड करने को कहेगा और जैसे ही आपके आधार कार्ड का डाटा आपकी आप्लिकेशन से मिल जाएगी तो आपको आपके लोन की राशि आपके खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी।

आपको ये जानकारी कैसी लगी नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर बताये और यदि आपको और किसी लोन और क्रेडिट कार्ड या insurance पॉलिसी के बारे में पूरी जानकारी लेनी हो तो भी आप कमेंट बॉक्स में कमेंट करें

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: